Advertisement

ads header

डॉक्टर मिगलानी को मिला बड़ा सम्मान, डब्लूएचएल ने किया सम्मानित

सहारनपुर(मोहित राय जसवाल)

 

जनपद के लिए बड़े गर्व को बात है। 21 जुलाई को देहरादून में आयोजित हाइपरटेन्शन ग्लोबल सम्मिट में जिले के प्रमुख चिकित्सक डॉक्टर संजीव मिगलानी को सम्मानित किया गया। 
 डा० मिगलानी को उनके उत्कृष्ट कार्यों, प्रतिबद्धता एंव सेवा के लिए यह सम्मान दिया गया है। सम्मिट में डा० मिगलानी ने हाइपरटेन्शन के बारे में लोगों को समय समय पर जागरूक किया एंव उसकी रोकथाम जटिलताओं एंव उपचार के बारे में भी व्याख्या दी एंव अनियमित ब्लड प्रेशर से हार्ट पर होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में भी व्याख्यान किया। इसी के तहत वर्ल्ड हाइपरटेन्शन लीग ने डा संजीव मिगलानी को इस सम्मान के लिये चुना। कांफ्रेस में विश्व प्रसिद्ध कार्डियक एवम हाइपरटेंशन स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स विश्व के कई देशों से एकत्रित हुए थे और उन्होंने मिलकर देश एवं दुनिया में बढ़ते हुए काडियेक एवं हाइपरटेंशन के रोगियों की स्थिति पर चर्चा की।
डब्लु एच एल के पदाधिकारियों में डा वेकट एस रामा, डा० एच के चौपडा, डा० एस एन नरसिंहमन, डा० नकुल सिन्हा, डा० तनय नायर, डा० राबिन चक्रवती ने डा० संजीव मिगलानी के कलिनिकल ज्ञान एवं इनकी उनके समुदाय के प्रति सर्मपण की प्रंशसा की ।
इस मौके पर देश एंव विदेशों से आये डा० समीर दानी, डा० सरिता बजाज, डा० उनी, डा०पी के हाजरा, डा० दिलीप कुमार, डा० मोहन लाल, डा० सुप्रियो बैनर्जी, पीके साहु एंव जापान से आये डा० कुजूमी करियो जैसे विशेषज्ञ उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments