Advertisement

ads header

निगम की कार्रवाई से पहले व्यापारियों ने स्वयं हटाया अतिक्रमण

महापौर ने निरीक्षण के दौरान सर्विस लेन से अतिक्रमण हटाने के दिए थे निर्देश  

सहारनपुर(मोहित राय जसवाल /गौरव बजाज )। लिंक रोड-रणजीत नगर की सर्विस लेन से नगर निगम की अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई से पहले ही व्यापारियों ने खुद अपना अतिक्रमण ध्वस्त कर दिया। दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण का मलवा भी उठवाया जा रहा है। निगम ने सड़क पर बनाये गए चबूतरों को भी दो दिन के भीतर तोड़े जाने का समय व्यापारियों को दिया है। साथ ही चेतावनी दी है कि यदि अतिक्रमण न हटाया गया तो निगम जेसीबी लगाकर स्वयं अतिक्रमण हटायेगा।  
ढमोला नदी के किनारे लिंक रोड-रणजीत नगर की सर्विस लेन पर कुछ व्यापारियों ने अतिक्रमण कर अपने गोदाम बना लिए थे। जिससे वर्षा की स्थिति में जल निकासी नहीं हो पा रही थी। महापौर डॉ. अजय कुमार ने कुछ दिन पूर्व इस क्षेत्र का दौरा कर निगम अधिकारियों को अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए थे। जिस पर पीडब्लयू डी द्वारा उक्त अतिक्रमण को चिह्नित करते हुए निशान लगाए गए थे। निगम द्वारा सभी व्यापारियों को चेतावनी दी गयी थी कि या तो वह स्वयं अतिक्रमण हटा लें अन्यथा निगम द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जायेगी। कल सोमवार को भी निगम अधिकारियों ने सर्विस लेन पहुंचकर व्यापारियों को चेताया था। आज जब अतिक्रमण प्रभारी सुधीर शर्मा के नेतृत्व में निगम का अतिक्रमण हटाओं दस्ता सर्विस लेन पहुंचा तो पाया कि व्यापारियों द्वारा स्वयं ही अतिक्रमण ध्वस्त कर मलवा उठवाया जा रहा है और पानी निकासी के लिए नालियां भी बनवायी जा रही है।
अतिक्रमण प्रभारी सुधीर शर्मा ने मुख्य मार्ग पर अनेक व्यापारियों द्वारा बनाये गए चबूतरों का अतिक्रमण हटाने के लिए भी व्यापारियों को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि पीडब्लयूडी द्वारा निशान लगाकर चिह्नित किये गए अतिक्रमण को वे स्वयं हटा लें अन्यथा दो दिन बाद निगम द्वारा जेसीबी की मदद से अतिक्रमण हटाया जायेगा। अतिक्रमण प्रभारी ने पीडब्लयूडी के अवर अभियंता व अमीन को सड़क की दूसरी साइड भी अतिक्रमण चिह्नित कर शाम तक निशान लगाने को कहा, ताकि दो दिन बाद दूसरी साइड भी अतिक्रमण हटाया जा सके। इस दौरान प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल एच बी गुरंग व उसके जवान मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments