Advertisement

ads header

Karnataka में कौन मारेगा बाजी? फैसला 13 मई को, BJP का दावा- 'अकेले सरकार बनाएंगे'

Karnataka Election: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती 13 मई को होगी। वहीं सूबे के तीनों सियासी दलों का चुनाव परिणाम को लेकर अपना अलग-अलग दावा है। एक ओर जहां भारतीय जनता पार्टी अपनी सरकार बनाने का दावा कर रही है तो वहीं कांग्रेस भी इस दावे से पीछे नहीं है। जनता दल (सेक्युलर) भी चुनाव परिणाम को लेकर अपने विकल्पों के बारे में विचार कर रही है। चुनाव परिणाम से एक दिन पहले मीडिया से बात चीत में राज्य के तीनों सियासी दलों ने अपने-अपने दावों के बारे में बताया है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए बताया कि राज्य में त्रिशंकु विधानसभा की कोई संभावना नहीं है। सीएम बोम्मई ने आगे कहा कि हम आराम से कर्नाटक में एक बार फिर से सरकार बनाने जा रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार के 141 सीटों के दावे को लेकर खुश रहने दें। कल मुख्यमंत्री का चेहरा तय करने के लिे विधायक दल की बैठक होगी। 

कांग्रेस का दावा, हम सत्ता में आएंगे
वहीं कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर आए एग्जिट पोल को लेकर कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि एग्जिट पोल की अपनी थ्योरी होती है। हम उन सैंपल्स पर नहीं जाते हैं, मेरा सैंपल आकार बहुत ज्यादा है और इसमें हमारे पास आसानी से बहुमत मिलता हुआ दिखाई दे रहा है। कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि मैं जद (एस) के बारे में नहीं जानता उन्हें अपना फैसला लेने दीजिए। मेरे पास कोई बैकअप योजना नहीं है, मेरी एकमात्र योजना है कि कांग्रेस पार्टी सत्ता में आएगी।

JDS ने नहीं खोले पत्ते, कहा- समय आने पर करेंगे ऐलान
सूबे की तीसरी स्थानीय सियासी पार्टी जनता दल (सेक्युलर) किस दल को समर्थन देगी लेकिन उन्होंने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। जेडीएस के राष्ट्रीय प्रवक्ता तनवीर अहमद ने मीडिया को बताया कि पार्टी ने तय कर लिया है कि वो राज्य में चुनाव परिणाम के बाद किसका समर्थन करेंगे। न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, 'हमने पहले ही तय कर लिया है कि हम किसके साथ सरकार बनाने जा रहे हैं। उचित समय आने पर हम जनता के सामने इसकी घोषणा करेंगे।' जेडीएस के प्रवक्ता ने उल्लेख किया कि उनके पास कर्नाटक के लोगों की भलाई के लिए कुछ कार्यक्रम हैं। उन्होंने कहा कि वे जानते हैं कि महिला सशक्तिकरण, किसान, शिक्षा, रोजगार और बहुत कुछ जैसे मुद्दों के लिए कौन काम करने में सक्षम है।

तमिलनाडु बीजेपी नेता का दावा
तमिलनाडु बीजेपी इकाई के प्रमुख अन्नामलाई ने एएनआई से बातचीत करते हुए बताया, 'मुझे इस बात का पूरा भरोसा है कि कल कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी दो मिथक तोड़ने जा रही है। पहला कर्नाटक में साल 1985 के बाद कोई राजनीतिक दल लगातार दो बार सत्ता में वापस नहीं आया है और दूसरा यह कि बीजेपी कर्नाटक ने अब तक अपने दम पर 113 का आंकड़ा पार नहीं किया है। जब बीजेपी 113 का आंकड़ा पार कर रही है तो हम बहुत आश्वस्त हैं और किसी के समर्थन का सवाल ही नहीं उठता है।'

Post a Comment

0 Comments