Advertisement

ads header

आत्मनिर्भर प्रदेश बनाने के लिये हो रहे प्रयास : किशोरी लाल

** 

 *सीपीएस ने बैजनाथ में फ़ूलों की नर्सरी का किया शुभारंभ* 

बैजनाथ, 21 अक्तूबर(विजय कुमार):- मुख्य संसदीय सचिव कृषि, पशुपालन, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, किशोरी लाल ने शनिवार को पंडोल रोड में फ्लावर नर्सरी का शुभारंभ किया।
    सीपीएस ने कहा कि बैजनाथ में नर्सरी को खुलने से लॉगऑन को विभिन्न प्रकार के फूल और पौधे इत्यादि प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा कि इस नर्सरी में वर्तमान में 70 विभिन्न प्रजातियों के पौधे उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि बैजनाथ में ऐतिहासिक शिव मंदिर है और मंदिर चढ़ाने के लोगों फूल उपलब्ध होने के साथ साथ घरों और विवाह शादियों तथा अन्य समारोह के लिये फूल उपलब्ध होंगे। इससे पूर्व सीपीएस को मैहता प्रिम रोज नर्सरी की ओर से पेटुनिया का पोधा भेंट कर स्मानित किया। 
      किशोरी ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की विकास परियोजनाओं को लेकर दूरदर्शी सोच से मूलभूत ढांचे के विकास पर जोर दिया जा रहा और विकास परियोजनाओं को इसी दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़ाया जा रहा है। 
      उन्होंने कहा कि प्रदेश को कृषि उत्पादन में आत्मनिर्भर बनाने तथा किसानों की आर्थिकी को सुदृढ बनाने के लिए राज्य सरकार द्वारा विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। इन प्रयासों के तहत सरकार द्वारा चलाई जा रही 'हिमगंगा' तथा 'हिम उन्नति' जैसी प्रमुख योजनाएं किसानों के सुनहरे भविष्य को संवारने में कारगर सिद्ध होंगीं।
   उन्होंने कहा कि सरकार ने लोगों को पशुपालन व्यवसाय की ओर आकर्षित करने तथा आय को बढ़ाने के लिये गाय का दूध 80 रुपए प्रति लीटर तथा भैंस का दूध 100 रुपए प्रति लीटर की दर से खरीदने का निर्णय लिया है।
      इसके उपरान्त सीपीएस ने जनसमस्याएं भी सुनीं तथा अधिकांश का मौके पर ही समाधान किया। जबकि शेष के समयबद्ध निपटारे हेतु सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
     इस अवसर पर नगर पंचायत बैजनाथ पपरोला की उपाध्यक्ष बेदना कुमारी , पार्षद अमित कपूर, , पूर्व पार्षद बाल कृष्ण बंटी , मीडिया प्रभारी अमित शर्मा, विनय मेहता , अनुराधा मेहता , कमल गुप्ता , गंगा राम , मुनीश शर्मा , मिलाप राणा , प्रताप राणा , मनोज कपूर , सुनील शर्मा, अनिल चौधरी,अनुज शर्मा , सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments