Advertisement

ads header

कांवड मार्ग की सडकों को करें गडढामुक्त - जिलाधिकारी


ब्लैक स्पॉट को चिन्हित कर यथाशीघ्र करें कार्यवाही
गुड सेमेरेटियन की सूची प्रत्येक थाने पर करवाएं उपलब्ध
सहारनपुर, दिनांक 30 जून, 2023 (मोहित राय जसवाल)।
 जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता में सायं 06ः30 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में जिला सडक सुरक्षा समिति की बैठक आहूत की गयी। 
 डॉ0 दिनेश चन्द्र ने कांवड यात्रा के दृष्टिगत निर्देश दिये कि जनपद में दुर्घटनाग्रस्त क्षेत्रों में ब्लैक स्पॉट को चिन्हित कर संकेतक लगाएं और ब्लैक स्पॉट को दूर करने के कार्य में तेजी लाई जाए। उन्होने कहा कि यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर विधिक कार्यवाही की जाए। सडकों पर अतिक्रमण की समस्या के समाधान के लिए त्वरित प्रयास किये जाएं। उन्होने निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित किया जाए कि कांवडमार्ग में किसी भी सडक पर गडढा न हो। 
 जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सार्थक प्रयास किये जाए। ओवरलोड वाहनों एवं मोडिफाईड साईलेंसर लगाकर चलने वाले वाहनों के विरूद्ध कडी कार्यवाही की जाए। ओवर स्पीडिंग को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाए जाए। गुड सेमेरेटियन स्कीम को प्रभावी रूप से लागू किया जाए तथा इनकी सूची प्रत्येक थाने पर उपलब्ध करवाई जाए। प्रचार-प्रसार के विभिन्न माध्यमों से यातायात के नियमों के प्रति आमजन को जागरूक किया जाए। 
 बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री विजय कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ0 अर्चना द्विवेदी, एसपी यातायात श्री सिद्धार्थ वर्मा, सहायक सम्भागीय परवर्तन अधिकारी श्री आर0पी0मिश्रा सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

Post a Comment

0 Comments