Advertisement

ads header

देहरादून-विकासनगर में जमीन लेने से पहले सावधान, आपको भी लग सकता है 10 लाख का चूना

*
*एडवांस में रकम देने के बाद पीड़ित को पता चला कि जो जमीन वो खरीदने वाला था, वो पहले से विवादित है और जमीन को लेकर कोर्ट में केस भी चल रहा है*

*देहरादून/विकासनगर।*( मोहित राय जसवाल ): देहरादून और आस-पास के इलाकों में जमीन की खरीद-फरोख्त के वक्त सावधान रहें। यहां जमीन बेचने के नाम पर धोखाधड़ी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

ताजा मामला विकासनगर का है। जहां एक शख्स ने एटनबाग क्षेत्र में स्थित जमीन बेचने के नाम पर एक आदमी को 10 लाख का चूना लगा दिया। एडवांस में रकम देने के बाद पीड़ित को पता चला कि जो जमीन वो खरीदने वाला था, वो पहले से विवादित है और जमीन को लेकर कोर्ट में केस भी चल रहा है। अब पीड़ित ने आरोपी के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज कराया है। पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़ित अरुण कुमार शर्मा निवासी सहसपुर ने बताया कि कुछ समय पहले उनकी मुलाकात हरबर्टपुर निवासी मिथुन सिंह से हुई थी। मिथुन सिंह ने उन्हें एटनबाग में जमीन दिखाई, और उनके सामने जमीन बेचने का प्रस्ताव रखा। पीड़ित ने प्रस्ताव स्वीकार कर लिया।

दोनों के बीच 25 लाख रुपये में जमीन का सौदा तय हो गया। पीड़ित ने आरोपी को दस लाख रुपये भी दे दिए। 26 अगस्त 2019 को रजिस्ट्रार विकासनगर के दफ्तर में अनुबंध पत्र तैयार किया गया, तब आरोपी को दस लाख रुपये दिए गए। अनुबंध मे तय हुआ था कि 25 जुलाई तक जमीन की रजिस्ट्री करा कर पूरी रकम अदा कर दी जाएगी, लेकिन तय तिथि गुजर जाने के बाद भी मिथुन सिंह ने रजिस्ट्री नहीं कराई। वो रजिस्ट्री कराने के नाम पर आनाकानी करने लगा। पीड़ित ने अपने वकील के माध्यम से आरोपी के पास नोटिस भेजा तो उसने कहा कि उक्त जमीन विवादित है, और सिविल कोर्ट में जमीन को लेकर केस भी चल रहा है। पीड़ित ने अपने दस लाख रुपये वापस मांगे तो आरोपी ने रुपये देने से भी इनकार कर दिया। पीड़ित अरुण कुमार ने आरोप लगाया कि मिथुन सिंह ने जमीन के विवादित होने की जानकारी छिपाई और उनसे दस लाख रुपये हड़प लिए। बहरहाल पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। मामले की जानकारी जुटाई जा रही है।

Post a Comment

0 Comments