Advertisement

ads header

PAK Army में बगावत? जनरल मुनीर का आदेश ना मानने के कारण लाहौर कोर कमांडर को हटाया

Imran Khan Pakistan: पाकिस्तान में इमरान खान की गिरफ्तारी के साथ आग लग गई। PTI समर्थकों ने सरकार और सेना के खिलाफ बगावत कर दी। पाकिस्तान में जनता के विरोध के साथ-साथ सेना में भी बगावत के सुर सुनाई दे रहे हैं। पाकिस्तानी सेना के लाहौर कोर कमांडर पर आरोप है कि उन्होंने सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर का फैसला मानने से इंकार कर दिया था।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लाहौर को तत्कालीन कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सलमान फैयाज ने 9 मई को हुई हिंसा पर एक्शन लेने के आदेशों को मानने से इंकार कर दिया। लाहौर कोर कमांडर ले. जनरल सलमान फैयाज को पाक सेना प्रमुख आसिम मुनीर ने उपद्रवियों पर फायर करने का आदेश दिया था। जनरल सलमान ने आदेश मानने से इंकार कर दिया था।

सेना ने लाहौर कोर कमांडर को किया बर्खास्त
पाकिस्तान में सेना प्रमुख के आदेशों को ना मानने के बाद लाहौर कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सलमान फैयाज को सेना ने बर्खास्त कर दिया है। जनरल सलमान की जगह पाक सेना ने सिंध रेजीमेंट के कमांडर ले. जनरल फैयाज हुसैन खान को लाहौर कोर कमांडर बनाया गया है। जानकारी के अनुसार, सेना के एक ब्रिगेड कमांडर और एक इन्फेंट्री यूनिट CO को भी बर्खास्त किया गया है।

इमरान खान इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने दी 2 हफ्तों की बेल
इस्लामाबाद हाईकोर्ट में शुक्रवार को इमरान खान को बड़ी राहत दे दी है। हाई कोर्ट ने इमरान खान को 2 हफ्तों की जमानत मिली है। इमरान को अल-कादिर ट्रस्ट केस में यह जमानत मिली है। इसके साथ कोर्ट ने आदेश दिया है कि इमरान खान के खिलाफ 9 मई से पहले दर्ज किसी भी मामले में उन्हें 17 मई से पहले गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है। 

इमरान को गिरफ्तार करने वालों पर एक्शन
इमरान खान को गिरफ्तार करने वालों पर एक्शन शुरू हो गया है। पाकिस्तान में नेशनल अकाउंटबिलिटी ब्यूरो (NAB) के डीजी नजीर बट को हटा दिया गया है। नजीर पर यह एक्शन इमरान की गिरफ्तारी के बाद लिया है। पाकिस्तान ने FIA के डायरेक्टर वकार अहमद चौहान को NAB का नया DG नियुक्त किया है।

Post a Comment

0 Comments