Advertisement

ads header

नगरायुक्त ने किया वरिष्ठ नागरिकों से विचार विमर्श


-
सहारनपुर (मोहित राय जसवाल )। वरिष्ठ नागरिकों के लिए नगर निगम एक सीनियर सिटीजन पार्क और एक ऐसा भवन बनाने की तैयारी कर रहा है जहां सीनियर सिटीजन को बेसिक मेडिकल टेस्ट व फिजीयोथेरेपी की सुविधा के साथ ही परस्पर विचार विमर्श और अन्य सुविधाएं उपलब्ध हो सके। इसके लिए आज नगरायुक्त ने सीनियर सिटीजन वेल्फेयर एसोसियेशन के पदाधिकारियों से विचार विमर्श करते हुए उनके सुझाव लिए। 
नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज ने आज निगम कार्यालय में अनेक वरिष्ठ नागरिकों से मुलाकात की और उन्हें बताया कि नगर निगम शहर में एक सीनियर सिटीजन पार्क विकसित करने पर विचार कर रहा है। जहां सुबह-शाम वरिष्ठ नागरिक एकत्रित होकर योगा आदि के अलावा विचारों का आदान प्रदान कर सके। इसके अलावा एक अन्य ऐसा स्थान भी स्मार्ट सिटी के तहत बनाये जाने की योजना है जहां वरिष्ठ नागरिकों को एटीएम हेल्थ के माध्यम से बेसिक मेडिकल टेस्ट और फिजियोथेरेपी, अखबार पढ़ने की सुविधा के साथ ही अपनी गोष्ठियों आदि कार्यक्रमों का आयोजन करने की सुविधा भी उपलब्ध हो सके।
उन्होंने वरिष्ठ नागरिकों से इस सम्बंध में सुझाव मांगे। सीनियर सिटीजन एसोसियोशन के संस्थापक अध्यक्ष के एल अरोड़ा, डॉ. एस के अग्रवाल, आर के जैन व राकेश शर्मा ने निगम के इस प्रयास की सराहना करते हुए सुझाव दिया कि ऐसा स्थान शहर के बीच में बनाया जाना चाहिए। वहां तीन-चार सौ लोगों के बैठने के स्थान के अलावा, सांस्कृतिक कार्यक्रम व अन्य गेम्स के आयोजन की सुविधा, ओपन स्पेस, ग्रीन रुम, शौचालय, लाइब्रेरी आदि की सुविधा रहनी चाहिए। सुरेंद्र शर्मा, जी एस बवेजा, अजीत सिंह, आर के हांडा आदि ने भी अनेक सुझाव दिए। वरिष्ठ नागरिकों ने कुछ स्थानों का भी सुझाव दिया।

Post a Comment

0 Comments