Advertisement

ads header

आजाद भारत के इतिहास में पहली बार सतना लोकसभा क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग की बड़ी सौगात मिली - गणेश सिंह*

*सतना मध्य प्रदेश रिपोर्टर दिवाकर 

    सांसद श्री गणेश सिंह अपने जारी एक बयान में बताया है कि केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी ने आज ओरछा में मेरी मांग पर सतना से बमीठा फोरलेन सड़क, मैहर रिंग रोड सड़क , बनाए जाने की आज घोषणा करते हुए एक बड़ी सौगात दी है। वहीं दूसरी तरफ पवई से नागौद में बाईपास बनाए जाने का शिलान्यास किया है।
10 दिसंबर को रीवा में जब माननीय नितिन गडकरी जी का कार्यक्रम हुआ था तब उन्होंने सतना शहर को एलिवेटेड रोड दिया है झुकेही से बेला तक 7 स्थानों में सर्विस रोडो का काम अधूरा है जिनको पूरा करने की घोषणा की गई थी। सतना से सेमरिया, सिरमौर होते हुए शंकरगढ़ ,प्रयागराज के लिए भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत रोड के निर्माण की घोषणा पूर्व में की थी। यह आजाद भारत के इतिहास में पहली बार किसी भी केंद्रीय मंत्री ने सतना लोकसभा क्षेत्र को इतनी बड़ी सौगात पहली बार दी है।
संसद श्री गणेश सिंह आगे बताया है कि मैहर एवं अमरपाटन शहर के अंदर पुराने राष्ट्रीय राजमार्ग को वन टाइम निर्माण करने के लिए NH PWD को पूर्व में ही धनराशि उपलब्ध करा दी है अगले फेज में सतना से चित्रकूट ग्रीन फील्ड रोड की सड़क निर्माण हो जाने के बाद स्वीकृति दी जाएगी।
 सांसद श्री सिंह ने ने बताया है कि केंद्रीय सड़क निधि से मुख्तियारगंज रेलवे फाटक ,सतना से सेमरिया रोड में बिरहुली फाटक , प्रिज्म सीमेंट फैक्ट्री के पास बम्होरी में, मैहर में भदनपुर रेलवे का ओवरब्रिज बनाए जाने की स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है उचेहरा रेलवे ब्रिज का कार्य निर्माणाधीन है फरवरी-मार्च तक चालू हो जाएगा।
सांसद श्री गणेश सिंह केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी को बहुत-बहुत धन्यवाद दिया है।

Post a Comment

0 Comments