Advertisement

ads header

जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट बूथों पर भ्रमण कर बुनियादी सुविधाओं की जांच कर प्रस्तुत करें रिपोर्ट

निर्वाचन में जो जिम्मेदारी दी गई है उसको उत्साह और मनोयोग से निभाएं

घर घर जाकर वोटर पर्ची के वितरण की करें जांच

मतदान केंद्रों पर पेयजल के साथ बुनियादी सुविधाएं कराएं सुनिश्चित

निर्वाचन कार्यों में लगे वाहनों की जीपीएस रहे ऑन 

प्रत्येक बूथ पर एक महिला कर्मचारी रहेगी उपस्थित
सहारनपुर 13 अप्रैल 2024 (मोहित राय जसवाल/गौरव बजाज) 
         जिला मजिस्ट्रेट व जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ0 दिनेश चंद्र ने कलेक्ट्रेट स्थित नवीन सभागार में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए सभी जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए कि अपने अपने क्षेत्र के पोलिग बूथों का भ्रमण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि निर्वाचन में सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। निर्वाचन में जो जिम्मेदारी दी गई है उसको उत्साह और मनोयोग के साथ निभाना है।

       जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव तैयारियों की समीक्षा की। डीएम ने समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि चुनाव कार्यों के लिए प्रदान किए उत्तरदायित्वों एवं कर्तव्यों का पूर्ण निष्ठा के साथ निर्वहन करें। उन्होंने सभी सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट 14 अप्रैल को अपने सेक्टर के सभी बूथों का निरीक्षण करके 15 अप्रैल को रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होंने निर्देश दिए कि निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित शौचालय, प्रकाश, फर्नीचर, पेयजल, रैम्प सहित समस्त बुनियादी सुविधाओं की जांच कर लें। साथ ही साथ भ्रमण के दौरान यह भी देख लें कि एक केंद्र से दूसरे केंद्र तक जाने में कितना समय और कितनी दूरी पर स्थित है। यदि पहुंच मार्ग असुविधाजनक हो तो उसके संबंध में भी अवगत कराएं। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा की बूथ के आस पास और रास्ते में विद्युत तार लटके हो तो उसकी भी जानकारी दें।
          डीईओ ने निर्देश दिए कि वोटर पर्ची का शत प्रतिशत वितरण सुनिश्चित किया जाए। घरों पर जाकर जांच भी करें कि वितरण हुआ है या नहीं। निर्वाचन कार्यों में लगे वाहनों की जीपीएस ऑन रहनी चाहिए। उन्होंने जानकारी दी कि प्रत्येक बूथ पर महिलाओं की सुविधा के लिए एक महिला कर्मचारी भी उपस्थित रहेगी।

         इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सुमित राजेश महाजन, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ0 अर्चना द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रजनीश कुमार मिश्र, पुलिस अधीक्षक यातायात सिद्धार्थ वर्मा, नगर मजिस्ट्रेट गजेंद्र कुमार सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
.........

Post a Comment

0 Comments