Advertisement

ads header

सहारनपुर के सदरुद्दीन ने जेल में रहकर बनाया 'राम मंदिर', सीएम योगी को देने का है सपना

संवादाता :मोहित राय जसवाल
जिला कारागार में सदरुदीन द्वारा बनाया गया राम मंदिर को देखती जेल अधीक्षक अमिता दुबे व अन्य स्टाफ, सीएम योगी।

सहारनपुर। अयोध्या में श्रीराम मंदिर की 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश में उत्सव का माहौल है। श्रीराम मंदिर को लेकर हिंदू-मुस्लिम समेत हर वर्ग के लोग प्रसन्न हैं। सहारनपुर की जिला कारागार में हत्या के मामले में बंद सदरुद्दीन ने भी लकड़ी का श्रीराम मंदिर जेल में रहकर बनाया है। उसका सपना है कि वह इस मंदिर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को देगा।

नौ साल पहले सदरुद्दीन का अपने पड़ोसियों से झगड़ा हो गया था, जिसमें एक व्यक्ति की जान चली गई थी। सदरुद्दीन को भी मुकदमे में नामजद कराया गया था। सदरुद्दीन पिछले नौ वर्षों से जेल काट रहा है। जेल अधीक्षक अमिता दुबे ने बताया कि सदरुद्दीन ने जिला जेल में रहते हुए लकड़ी की कारीगरी सीखी। कई तरह के सामान बनाए। सदरुद्दीन ने करीब एक साल पहले लकड़ी का श्रीराम मंदिर बनाया था। उसकी प्रतिकृति अयोध्या में श्रीराम मंदिर जैसी है।

सदरुद्दीन का कहना है कि जब वह जेल से बाहर आएगा तो इस श्रीराम मंदिर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपेगा।

अब नहीं करूंगा अपराध, कारीगरी करके पालूंगा बच्चे
सदरुद्दीन का कहना है कि वह अनजाने में अपराध कर बैठा था। अब वह जेल में रहकर पूरी तरह से सुधर गया है। जेल में अपराधियों को सुधारने के लिए काम कराए जाते हैं। अब वह जेल से बाहर आकर अपनी दुकान करेगा और कारीगरी करके अपने परिवार को पालेगा।

Post a Comment

0 Comments