Advertisement

ads header

सहारनपुर: व्यापारियों के विरोध से नेहरु मार्किट में रुका नाला निर्माण कार्य


-नगर निगम से नाले की वास्तविक स्थिति का कराया जायेगा पहले चिह्नांकन 
सहारनपुर(मोहित राय जसवाल ):। स्मार्ट सिटी के तहत नेहरु मार्किट में नवनिर्मित सड़क के बाद नाला निर्माण का कार्य नाले पर अतिक्रमण के कारण फिलहाल रोक दिया गया है। स्मार्ट सिटी अधिकारियों और व्यपारियों के बीच लंबे विचार विमर्श के बाद सहमति बनी है कि नगर निगम द्वारा नेहरु मार्किट में नाले की वास्तविक स्थिति का चिह्नाांकन कराने के बाद नाले का निर्माण कराया जायेगा।
सहारनपुर स्मार्ट सिटी शहर में बनायी जा रहे अनेक मार्गो के तहत नेहरु मार्किट में भी सी सी रोड का कार्य पूर्ण कराया गया है। मार्ग निर्माण के उपरान्त फुटपाथ के स्थान पर पेयजल पाइपलाइन व ओएफसी/केबल डक्ट डालने हेतु डक्ट भी डाल दी गयी है। स्मार्ट सिटी द्वारा आज ब्रहस्पतिवार को फुटपाथ निर्माण और डेªन मरम्मत का कार्य शुरु किया गया था। लेकिन स्थानीय दुकानदारों द्वारा नाले पर किये गए अतिक्रमण को जब हटाने का प्रयास किया गया तो दुकानदारों ने अवरोध उत्पन्न किया गया। इस बीच अनेक व्यापारी व व्यापारी नेता भी वहां पहुंच गए। 
स्मार्ट सिटी के अधिकारी डीजीएम सिविल दिनेश सिंघल व प्रोजेक्ट मैनेजर जितेंद्रसिंह का कहना था कि बिना अतिक्रमण हटाये नाले का निर्माण और ड्रेन की मरम्मत संभव नहीं है। स्मार्ट सिटी के एसीईओ राजेश यादव ने बताया कि क्षेत्र के पार्षद मुकेश गक्खड़ की मौजूदगी मंें व्यापारी नेताओं और स्मार्ट सिटी अधिकारियों के बीच हुए लंबे विचार विमर्श के बाद यह सहमति बनी है कि नगर निगम द्वारा नाले की वास्तविक स्थिति का चिह्नांकन कराने के बाद ही नाला निर्माण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि व्यापारियों और स्मार्टसिटी अधिकारियों की सहमति के अनुसार निगम द्वारा नाले का चिह्नांकन कराया जायेगा और उसके उपरांत जो भी अतिक्रमण होगा उसे हटाते हुए नेहरु मार्किट में नाला निर्माण व ड्रेन मरम्मत का कार्य कराया जायेगा। राजेश यादव ने व्यापारियों से अपील की कि वे स्मार्ट सिटी के निर्माण कार्याें में सहयोग करें। स्मार्ट सिटी द्वारा जो भी कार्य कराया जा रहा है वह शहर की बेहतरी जनसुविधा के लिए ही किया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments