Advertisement

ads header

डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर ट्रायल सफल, एक नवंबर से दौड़ेंगी मालगाड़ी

सहारनपुर(मोहित राय जसवाल )। डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर न्यू खतौली से सहारनपुर के न्यू पिलखनी तक दो इंजनों से सफल ट्रायल किया गया। अब एक नवंबर से रेलवे ट्रैक पर मालगाड़ियों का संचालन शुरू होगा। इसके बाद यात्री ट्रेनें लेट नहीं होंगी और यात्रियों को राहत मिलेगी।

शनिवार को न्यू खतौली से न्यू पिलखनी तक डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर परियोजना का सफल परीक्षण किया गया। यह परीक्षण एलएंडटी की ओर से परियोजना के 225 किलोमीटर के हिस्से को पूरा कर चुका है, जबकि डीएफसीसी ने ईडीएफसी पैकेज के लिए 1337 किलोमीटर के हिस्से को पूरा कर लिया है। शनिवार दोपहर खतौली स्टेशन भवन में पूजा की गई। जहां से इलेक्ट्रिक और डीजल इंजन से न्यू पिलखनी रेलवे स्टेशन तक ट्रायल किया गया। पूरे रेलवे ट्रैक पर कहीं कोई दिक्कत नहीं आई और सफल ट्रायल हो गया। अब इस रेलवे ट्रैक पर एक नवंबर से मालगाड़ियों का संचालन शुरू हो जाएगा।

माल लदी ट्रेनों को ट्रैक से निकाला जाएगा। मालगाड़ियों का अलग संचालन शुरू होने से यात्री ट्रेनें घंटों लेट नहीं होगी। क्योंकि, अभी तक मालगाड़ी और यात्री ट्रेनों के एक ही ट्रैक है, जिसकी वजह से यात्री ट्रेनें अक्सर आउटर पर खड़ी रहती हैं। ट्रायल के दौरान डीएफसीसी से सीजीएम पवन, उपाध्यक्ष कुलदीप, एलएंडी अधिकारी एके सिंह, परियोजना निदेशक सतेंद्र सक्सेना, प्रोजेक्ट हैड रमन चौधरी आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments