Advertisement

ads header

अपने आप को बचाने के लिए झूठी खबरें प्रकाशित करवा रहा है प्रवीण गुगनानी सूत्रों का दवा

बैतूल ।जिस तरह से प्रवीण गुगनानी पर आरोप लगे हैं यह कोई नई बात नहीं है आए दिन विवादों में रहते हैं और जब किसी फरियादी द्वारा उनकी शिकायत या इन पर मामला दर्ज किया जाता है तो यह अपने आप को बचाने के लिए पार्टी के विशेष व्यक्ति पर ठीकरा फोड़ देते हैं कि मुझे बदनाम करने के लिए झूठी शिकायत की जा रही है लेकिन यह किसी से छुप नहीं है कि प्रवीण गुगनानी सूतखोरी का काम करते हैं जब सूत खोरी के चलते एक किसान की मृत्यु हुईं थी। वह मामला भी मीडिया में खूब चर्चित रहा हाल ही में एक ताजा मामला सामने आया है जहां फर्जी तरीके से शिकायतकर्ता फरियादी की जमीन प्रवीण ने अपने नाम कर ली है जब उसे शिकायत करता द्वारा आरोपी की शिकायत गंज थाने में की और वकील द्वारा नोटिस तैयार कराया गया उसके बाद गुगनानी द्वारा कुछ पोर्टल और समाचार पत्रों में झूठी खबरें प्रकाशित कर अपने ही पार्टी के लोगों पर आरोप प्रत्यारोप लगाना शुरू कर दिया ताकि यह मामला एक राजनीतिक स्टंट ले सूत्रों का दावा है कि गुगनानी द्वारा अपने ही पार्टी को बदनाम किया जा रहा है अपने आप को बचाने के लिए एवं अपने आप को ऐसा दिखाई जा रहा है कि वह एकदम सीधे और सच्चे हैं जैसे की वह कहावत याद आ जाती है जब सैया बारे कोतवाल तो डर आएगा ऐसा ही किस्सा प्रवीण के साथ है अपने पैसे के दम पर लोगों को खरीदना और अपनी झूठी खबरें प्रकाशित करना इनका चलन बन चुका है अब देखना यह होगा कि क्या पुलिस प्रशासन द्वारा उसे गरीब फरियादी को न्याय मिल सकेगा या यह भी मामला दब जाएगा जैसे उसे किसान का मामला दबा दिया गया

*यह खबरें प्रकाशित की जारी*

टिकिट को लेकर भाजपा के लोग अपनों की ही पुलिस में शिकायत करा रहे: सूत्र

बैतूल जिला मुख्यालय की विधानसभा टिकिट के लिए यहां घमासान देखने को मिल रहा है। बैतूल भाजपा में बड़ा ही रोचक खेल हो गया। हुआ यह कि अंतिम दौर में यहाँ से संघर विहीप के प्रमुख कार्यकर्ता और फ़ायरब्रांड हिंदू नेता प्रवीण गुगनानी का नाम टिकिट की दौड़ में आगे माना जाने लगा था। गुगनानी जी बड़े ही गोपनीय ढंग से अंदर ही अंदर संघ और भाजपा के अपने राष्ट्रीय और प्रदेश संबंधों के चलते टिकिट की दौड़ में अपना नाम आगे बढ़वा चुके थे। किंतु ये बात भाजपा के ही उनके विरोधियों को रास नहीं आ रही थी।इसी बीच उनके विरुद्ध भाजपा के एक नवनियुक्त नगर अध्यक्ष से प्रवीण गुगनानी के विरुद्ध पुलिस में शिकायत कराई गई ताकि उनके नाम पर विवाद मचे और उनके नाम की जो संभावना है वह समाप्त हो सके। हुआ यह था की बैतूल जिले के हिंदू नेता प्रवीण गुगनानी और एक भाजपा कार्यकर्ता के मध्य कोई प्रापर्टी का मामला न्यायालय में लंबे समय से शांतिपूर्ण चल रहा था। पुलिस में शिकायत करने वाले ये नवनियुक्त नगर अध्यक्ष जिला भाजपा में उपेक्षित चल रहे थे। इन्हें बैठकों में भी नहीं बुलाया जाता था।प्रवीण गुगनानी के विरुद्ध मोहरा बनाने के लिए अचानक इस कार्यकर्ता को नगर अध्यक्ष भाजपा जैसे बड़े पद पर नियुक्त कर दिया गया। और नियुक्ति के दूसरे ही दिन इस पदाधिकारी ने गुगनानी के विरुद्ध पुलिस में शिकायत कर दी। ऐन विधानसभा चुनाव के पूर्व यूँ तो भाजपा किसी भी प्रकार की नियुक्ति से बचती है ताकि कार्यकर्ताओं में नाराज़गी न आये। किंतु प्रवीण गुमनानी के विरुद्ध शिकायत करवाने के लिए इस मामले में आचार संहिता लगने के बाद भी भाजपा में एक मण्डल की नियुक्ति कर दी जाती है।
इसके बाद वह नवनियुक्त नगर अध्यक्ष एक हाथ दे और एक हाथ ले का रोल निभाते हुए भाजपा के ही एक टिकिट की संभावना वाले नेता के विरुद्ध पुलिस में शिकायत कर देता है। अब इस शिकायत के समाचार ऊपर व्हाटसएप्प पर भेजे जाने का कार्य जारी है।

Post a Comment

0 Comments