Advertisement

ads header

स्वच्छता ही सेवा अभियान के लिए सात जोन में बांटा जायेगा शहर

*

*डीएम कार्यालय में हुई बैठक में बनी रणनीति*

*मोहित राय जसवाल*
 
*सहारनपुर।* महानगर में ‘स्वच्छता ही सेवा’ कार्यक्रम को प्रभावी बनाने और संक्रामक रोगों से शहर को मुक्त करने के लिए शहर को सात जोन में बांटकर अभियान चलाया जायेगा। नगर विधायक के सुझाव पर जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चंद्र ने नगर निगम और स्वास्थय विभाग को परस्पर समन्वय बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए। 
जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चंद्र के कार्यालय में आज शाम शहर में संक्रामक रोगों की रोकथाम के लिए किये जा रहे उपायों तथा स्वच्छता अभियान को प्रभावी रुप से जनता के बीच पहुंचाने के उद्देश्य से एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में महापौर डॉ. अजय कुमार, नगर विधायक राजीव गंुबर, सीडीओ विजय कुमार के अलावा दोनों अपर जिलाधिकारी व सीएमओ सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी शामिल रहे।
नगर विधायक राजीव गुंबर ने सुझाव दिया कि शहर को सात जोन में बांटकर हर दिन एक जोन में नगर निगम द्वारा सुबह के समय विशेष सफाई अभियान और शाम के समय फॉगिंग व एंटीलार्वा छिड़काव आदि का कार्य किया जाएं । उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा कराये जा रहे कार्यो को जनता तक पहुंचाना होगा ताकि जनता को ज्ञात हो कि शहर में सफाई का कार्य सुचारु रुप से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस अभियान से बुखार व संक्रामक रोगों के प्रकोप से भी शहर को राहत मिलेगी। उनका सुझाव था कि स्वास्थय विभाग भी विशेष सफाई अभियान वाले उन क्षेत्रों में शिविर लगाकर लोगों को संक्रामक रोगों से जागरुक करे। सहायक नगरायुक्त/नगर स्वास्थय अधिकारी अशोक प्रिय गौतम ने बताया कि आज ही सात जोन का रोस्टर बनाकर कल से कार्य शुरु कर दिया जायेगा।

Post a Comment

0 Comments