Advertisement

ads header

अंजू सीमा मामलों के बीच सतलुज नदी के बाढ़ में बहकर पाकिस्तान पहुंचा भारतीय नागरिक

पाकिस्तान पहुंची अंजू और पाकिस्तान छोड़ भारत आई सीमा की खबरों के बीच एक और भारतीय के पाकिस्तान पहुंचने की खबर सामने आई है। हालांकि ये युवक जमीनी सीमा नहीं बल्कि सतलुज के बाढ़ में बहकर सीमा पार चला गया। फिलहाल व्यक्ति पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों के हिरासत में है।

खबर में आगे पढ़ें...

सतलुज में बहकर पाकिस्तान चला गया पाकिस्तानी युवक
बाधिर युवक सतलुज के बाढ़ में बहकर पहुंचा सीमापार
भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को सौंपा गया पाकिस्तानी युवक
जानकारी के अनुसार, सतलुज नदी के बाढ़ के पानी के साथ बहकर पाकिस्तान पहुंचे एक बधिर भारतीय नागरिक को खुफिया एजेंसी को सौंप दिया गया। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। पाकिस्तानी एजेंसियों ने बताया कि युवक बाधिर है।

बाढ़ के पानी में बहकर पहुंचा पाकिस्तान
जानकारी के अनुसार, एक 50 वर्षीय बाधिर युवक सतलुज नदी के बाढ़ के पानी के साथ बहकर पाकिस्तान पहुंच गया। युवक को लेकर पाकिस्तान की ‘रेस्क्यू 1122’ के एक प्रवक्ता ने कहा कि 50 वर्षीय भारतीय नागरिक बधिर है और ईशारों में वह बातचीत करता है। उसने कहा कि वह एक हिंदू है और बाढ़ का पानी उसे बहाकर यहां ले आया है।

एजेंसियों को सौंपा गया व्यक्ति
पाकिस्तानी सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब प्रांत के कसूर जिले के गंडा सिंह वाला इलाके के पास सतलुज के बाढ़ के पानी के साथ बहकर मंगलवार एक व्यक्ति पाकिस्तान पहुंच गया। वहां उसे हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की गई। हालांकि इशारों में व्यक्ति ने बताया कि वह बाढ़ के पानी में बहकर आया है। 

इसके बाद पाकिस्तानी एजेंसियों ने व्यक्ति की मेडिकल जांच करवाई। जांच के बाद भारतीय नागरिक को जांच के लिए खुफिया एजेंसी को सौंप दिया गया है। पाकिस्तानी समाचार एजेंसी डॉन अखबार की एक रिपोर्ट के अनुसार, व्यक्ति के दाहिने हाथ पर हिंदी में कुछ गुदा हुआ है। 

भारतीय युवक को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ने हिरासत में लिया है। फिलहाल उसे लेकर जांच की जा रही है। अब देखना होगा कि उसे लेकर पाकिस्तान क्या करता है।

Post a Comment

0 Comments