Advertisement

ads header

राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने किन्नौर जिला के ब्रुआ पंचायत में बाड़ से हुए नुकसान का लिया जायजा


संबंधित विभागों को नुकसान का आंकलन कर तुरंत कार्यवाही करने के दिए निर्देश 

राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज जिला किन्नौर के सांगला तहसील के ब्रुआ खड्ड में बाढ़ से बैली ब्रिज को हुए नुकसान, शोंग के लिए क्षतिग्रस्त सड़क और सांगला मार्ग का निरीक्षण भी किया। इस दौरान मंत्री महोदय ने लगभग 20 किलोमीटर पैदल सफर तय कर बाड़ प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण किया और बाड़ प्रभिवतों से मिले।
राजस्व मंत्री ने ब्रुआ पंचायत में बाड़ प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए कहा की जिस स्थान पर भूमि धस रही है वहां पर वन विभाग द्वारा भूमि गिराव को रोकने के लिए पौधरोपण किया जाएगा। उन्होंने ब्रुआ खड्ड का तटकरण कर क्रेट की दीवार निर्मित करने के निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित विभाग को बारिश के कारण लोगों को हुए नुकसान का आंकलन कर तुरंत कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
इस दौरान मंत्री महोदय ने ब्रुआ पंचायत के लोगों की जनसमस्याएं भी सुनी और सभी उचित मांगों को सहानुभूतिपूर्वक पूर्ण करने का आश्वासन दिया। 
इस अवसर पर उपायुक्त किन्नौर तोरुल रवीश, पुलिस अधीक्षक विवेक चहल, हिमाचल प्रदेश सहकारी बैंक के निदेशक पीताम्बर नेगी, एसडीएम कल्पा शशांक गुप्ता, तहसीलदार सांगला, जिला कांग्रेस समिति के अध्यक्ष उमेश नेगी, व ग्राम पंचायत ब्रुआ की प्रधान गीता देवी सहित अन्य उपस्थित थे।
Himachal Pradesh State Disaster Management Authority 
Information And Public Relations Department, Himachal Pradesh 
 Kinnaur Police 
#kinnaur

Post a Comment

0 Comments