Advertisement

ads header

ज्योति मौर्या ही नहीं जिसने नौकरी मिलने के बाद पति से किनारा किया , जानिए इस फेहरिश्त में कितने और नाम?

ज्योति मौर्या-आलोक मौर्या के मामले प्रयागराज में मुकदमा दर्ज किया गया है। हालांकि इसके जैसे कई मामले सामने आने लगे हैं।
ज्योति मौर्या और आलोक मौर्या के बीच चल रहा विवाद इन दिनों खूब सुर्खियों में है। हालांकि इस मामले के बाद इसके जैसे कई मामले सामने आए। प्रयागराज, कानपुर, अमेठी के अलावा बिहार, झारखंड से भी इस तरह के मामले सामने आए हैं। ऐसे सभी मामलों में पतियों का आरोप है कि उन्होंने अपनी पत्नियों को पढ़ाया-लिखाया लेकिन बाद उन्होंने धोखा दे दिया।

स्टोरी में आगे पढ़ें:

अमेठी, प्रयागराज और बिहार से आए ऐसे मामले
पत्नी की नौकरी लगने के बाद बदला पत्नी का व्यवहा- आरोप
पढ़ाई के लिया कर्ज, नौकरी लगी तो फेरा मुंह

प्रयागराज से एक और मामला

ज्योति मौर्या-आलोक मौर्या के मामले प्रयागराज में मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं प्रयागराज से ही इस जैसा एक और मामला सामने आया है। रवींद्र कुमार नाम के शख्स ने अपनी पत्नी पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपनी पत्नी को पढ़ाया-लिखाया और जब उसे नौकरी मिल गई तो पत्नी छोड़कर चली गई। मालूम हो कि रवींद्र की पत्नी यूपी पुलिस में सिपाही के पद पर तैनात है।

रवींद्र की शादी 2017 में हुई थी। वो एक निजी कंपनी में काम करता था। इस दौरान उसने अपनी पत्नी की पढ़ाई का खर्चा उठाया। उसका आरोप है कि पत्नी की नौकरी लगते है उसने उन्हें छोड़ दिया।

अमेठी से ऐसा ही मामला आया सामने
एक ऐसा ही मामला यूपी के अमेठी जिले से सामने आया है। जहां मध्य प्रदेश के रीवा जिले के रहने वाले सुशील का आरोप है कि उनकी पत्नी नौकरी लगने के बाद उनसे बात नहीं कर रही और दूरी बना ली है। मालूम हो कि सुशील की पत्नी अमेठी के काहौर स्थित सैनिक स्कूल में बतौर नर्स काम करती है। सुशील की पत्नी अपने चार साल के बच्चे के साथ स्कूल स्टाफ क्वार्टर में रहती है।

सुशील का आरोप है कि उनकी पत्नी का स्कूल के ही एक शिक्षक के साथ अवैध संबंध है। जिसके चक्कर में उनका घर बर्बाद हो रहा है। शिक्षक ने सुशील की पत्नी को शादी का झांसा दिया है।

कानपुर का मामला
ज्योति मौर्य के जैसा कानपुर देहात से भी एक मामला सामने आया है। जिसमे मैथा के रहने वाले अर्जुन सिंह का आरोप है कि उनकी पत्नी ने नौकरी पाने के बाद उनसे नाता तोड़ लिया। दोनों की शादी 2017 में हुई थी। पत्नी बस्ती जिले की रहने वाली थी। अर्जुन का आरोप है कि तमाम सिफारिशों के बाद अर्जुन ने कानपुर देहात के रसूलाबाद के नारखुर्द में बने स्वास्थ्य केंद्र में पत्नी की नौकरी लगवाई थी। जहां उसे अच्छी खासी पेमेंट मिलने लगी। इसके बाद से ही दोनों के रिश्तों में खटास आने लगी।

झारखंड से भी मामला आया सामने
झारखंड के साहिबगंज जिले में कन्हाई पंडित ने अपनी पत्नी को एएनएम की पढ़ाई करवाई। कन्हाई का कहना है कि उसने अपनी पत्नी को सात साल तक पढ़ाया। इसके लिए कर्ज भी लिए। वहीं कुछ दिनों बाद झुमावती अस्पताल में नर्स का काम करने लगी। लेकिन बाद उसके व्यवहार में बदलाव आने लगा।

Post a Comment

0 Comments