Advertisement

ads header

आल इंडिया फाइटर पायलट ऑफ़सर बने कुठेड़ा के अनमोल सिंह कौंडल

घुमारवीं (विनोद चड्ढा)
घुमारवीं उपमंडल के तहत आने बाली ग्राम पंचायत कुठेड़ा के अंतर्गत आने बाले जोल्पलाखी
गाँव के अनमोल सिंह कौंडल का चयन आई ए एफ अकादेमी हैदराबाद से 
  भारतीय वायु सेना में फाइटर पायलट के रूप में अपनी सेवा देंगे।।आपको बता दे कि या इलाके के पहले युवा है जिसका चयन बहुत ही कम उम्र में फाइटर पायलट के लिए अपनी सेवा देंगे। आपको बता दे कि वर्तमान में वह 2022 से वे आफ़िसर्ज ट्रेंनिग हैदराबाद में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। परन्तु अब वायुसेना में उन्होंने परमानेंट कमीशन के लिए चयनित होने पर वे जुलाई 2023 से हैदराबाद में फ्लाईंग आफ़िसर् का प्रशिक्षण प्राप्त करके देश सेवा के अपने जनून को पूर्ण करने में जुट जाएंगे।अनमोल सिंह कौंडल ने बताया कि इससे पहले CDS और दो बार AFCAT उतीर्ण करने के पश्चात यह शानदार सफलता प्राप्त की है।

अनमोल सिंह ने बताया कि उन्होंने अपनी परम्भिक शिक्षा घुमारवीं मिनर्वा स्कूल से ग्रहण की है। उसके बाद एक साल का इन आई टी हमीरपुर से डिप्लोमा किया उसके बाद नेसनल डिप्लोमा अकेडमी खड्गवाशला महाराष्ट्र पुणे में 3 साल का ट्रेनिग ली और एक साल हैदराबाद में ए एफ ए का परिक्षण प्राप्त कर आज उन्हें राष्ट्रपति द्वारा भारतीय बायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर फाइटर पायलट के लिए चयनित किया गया।
अनमोल सिंह ने बताया कि बिदर हैदराबाद में एक महीने की ट्रेनिग लेने के बाद बो बेस्टबंगाल में अपनी सेवाएं देंगे। आपको बता दे कि अनमोल सिंह के पिता कै. श्री बलबीर सिंह कौंडल भी भारतीय सेना से कैप्टन के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं।माता जी गृहणी है।
अनमोल सिंह की इस सफलता से परिवार एवं गाँव मे खुशी की लहर है।ग्राम पंचायत प्रधान ज्योति प्रकाश ने कहा कि अनमोल सिंह की इस सफलता से निश्चित रूप से क्षेत्र के युवाओं को देश सेवा को जीवन का लक्ष्य चुनने के लिए प्रेरणा मिलेगी और या कुठेड़ा क्षेत्र ही नही आपूति पूरे बिलासपुर जिला के लिए गर्व की बात है।

Post a Comment

0 Comments