Advertisement

ads header

बाइडेन ने मांगा ऑटोग्राफ, मारापे ने छुए पैर, पापुआ न्यू गिनी ने तोड़ी परंपरा; पीएम मोदी ने बढ़ाया भारत का मान


PM Modi Popularity: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वैश्विक पटल पर लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। पीएम मोदी दुनिया की नजरों में भारत का सम्मान बढ़ा रहे हैं। इसकी ताजी तस्वीर जी7 शिखर सम्मेलन में देखने को मिली। एक तरफ जहां अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पीएम मोदी का ऑटोग्राफ मांग लिया तो वहीं अब पापुआ न्यू गिनी में उनका भव्य स्वागत हुआ है। 

जी7 समिट में क्वाड मीटिंग के दौरान जो बाइडेन ने कहा कि मुझे पीएम मोदी से ऑटोग्राफ लेना चाहिए। जून में पीएम मोदी वाशिंगटन में जो बाइडेन के साथ डिनर करने वाले हैं। इसकी चर्चा अभी से तेज हो गई है। लोग उनसे मिलने को इतने आतुर हैं कि उन्हें देने के लिए अमेरिका के पास अब टिकट नहीं बचे हैं। ये बात खुद बाइडेन ने कही है। 

क्वाड मीटिंग के दौरान राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा, "अपकी वजह से परेशानी हो रही है। अगले महीने वाशिंगटन में हमारे साथ आपका डिनर है। देश के सभी लोग आना चाहते हैं। मेरे पास अब देने के लिए टिकट भी नहीं बचे हैं। क्या आपको लगता है कि मै मजाक कर रहा हूं। मेरी टीम से पूछिए। फिल्म अभिनेता से लेकर रिश्तेदार तक... मुझे उनलोगों के भी कॉल आ रहे हैं, जिनसे मैंने पहले कभी बात नहीं की। आप काफी पॉपुलर हैं।"अमेरिकी राष्ट्रपति ने पीएम मोदी से यहां तक कह दिया कि मुझे आपका ऑटोग्राफ चाहिए। 


पापुआ न्यू गिनी के पीएम ने छुए पीएम के पैर

जापान के हिरोशिमा से प्रधानमंत्री मोदी सीधे पापुआ न्यू गिनी के लिए रवाना हो गए। पापुआ में भारत के प्रधानमंत्री का ऐसा भव्य स्वागत और सम्मान किसी ने उम्मीद नहीं की होगी। पापुआ न्यू गिनी के पीएम जेम्स मारापे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पैर छुए। वहीं पीएम मोदी ने भी उनका पीठ ठोककर आशीर्वाद दिया। प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए पापुआ न्यू गिनी ने परंपरा तोड़ दी। 

Post a Comment

0 Comments