Advertisement

ads header

अतीक-अशरफ मर्डर केस के शूटर्स लॉरेंस विश्नोई से थे प्रभावित : सूत्र

अतीक और उसके भाई अशरफ की हाल ही गोली मारकर हत्या कर दी गई. दोनों को तब सरेआम गोलियां मारी गई जब उन्हें पुलिस अस्पताल ले जा रही थी. अतीक-अशरफ मर्डर (Atiq-Ashraf Murder) के तीनों आरोपियों को पुलिस ने घटनास्थल पर ही पकड़ लिया था. अब इस मामले में नया खुलासा हुआ है. वरिष्ठ पुलिस सूत्रों के मुताबिक अतीक अहमद और अशरफ के शूटर्स ने पूछताछ में बताया कि वो तीनों लारेंस विश्नोई से बहुत प्रभावित थे. इस हत्याकांड को अंजाम देने के लिए बकायदा पूरी प्लानिंग सनी सिंह ने की थी.

सनी सिंह ने टीवी पर लारेंस विश्नोई (Lawrence Bishnoi) का इंटरव्यू देखा था. उन्होंने प्लान किया कि सिद्धू मूसेवाला की तरह उन्हें भी किसी बड़े नाम वाले का मर्डर करना है. लारेंस की हिंदूत्व वाली बातों से भी प्रभावित था. पूछताछ में पता चला कि तीनों शातिर अपराधियों में सनी सिंह सबसे खतरनाक है. सनी सिंह पर दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं और वही था जो बाकी दोनों आरोपी को अपने साथ लाया था. अतीक-अशरफ मर्डर केस के आरोपियों से पूछताछ रविवार को हुई थी. अभी तीनों प्रतापगढ़ जेल में बंद हैं.

इस दोहरे हत्याकांड (Double Murder Case) में कई सवाल उठ रहे हैं. जैसे कि गरीब परिवारों से ताल्लुक रखने वाले इन आरोपियों ने मर्डर के लिए महंगे विदेशी हथियारों की इस्तेमाल किया. ऐसे में इन्हें इतने महंगे हथियार किसने मुहैया कराए. इस हत्याकांड को लेकर विपक्ष भी यूपी सरकार पर जमकर हमला बोल रहा है. प्रयागराज में इंटरनेट सेवाएं फिर से शुरू कर दी गई. हालांकि धारा 144 अगले आदेश तक जारी रहेगी.

Post a Comment

0 Comments