Advertisement

ads header

ठेका बंद करो के नारों से गूँजा बड़सर विधानसभा का बतलाहु

हमीरपुर। ( विजय लगवाल )

उपमंडल बड़सर के अंतर्गत ग्राम पंचायत धँगोटा की ग्रामीण महिलाएँ लगातार ग्याहरवें दिन शराब के ठेके के विरोध में धरना प्रदर्शन कर रही हैं। अपने क्षेत्र में नशाखोरी को बढ़ावा देने से रोकने व महिलाओं व बच्चियों को आने जाने में दिकत्तों को दूर करने के लिए लगातार विरोध किया जा रहा है, लेकिन अभी तक प्रशासन समस्या का कोई समाधान नहीं निकाल पाया है ।

आपको बता दें की बिलासपुर व हमीरपुर ज़िला की सीमा पर बतलाहु नामक गाँव में शराब का ठेका खोला गया है। ग्रामीण लोगों व महिलाओं का आरोप है कि इस स्थान से मात्र कुछ सौ मीटर की दूरी पर कुल देवी का एतिहासिक मंदिर है जबकि डेढ़ किलोमीटर के फ़ासले पर पहले से ही एक शराब का ठेका है । महिलाओं का कहना है की जिस स्थान पर यह ठेका खोला गया है,वहाँ से स्कूली व कालेज की बच्चियाँ पैदल गुजरती हैं। महिलाओं को भी खेतों में काम करने के लिए यहाँ से होकर गुजरना होता है। लेकिन बार बार प्रशासन से गुहार लगाने के बाद भी हमारी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। प्रदेश सरकार नशे का ख़ात्मा करने की बात कहती है लेकिन हर कहीं शराब के ठेके खोले जा रहे हैं। 
 महिला मंडल बतलाहु की सदस्यों का कहना है कि हम इस बारे उपायुक्त हमीरपुर से भी दो बार मिलें हैं। उनहोने आश्वासन दिया था की ठेके से शराब की सेल नहीं होगी लेकिन सेल लगातार जारी है। महिलाओं का कहना है की न केवल महिलाओं के लिये बल्कि पुरुषों के लिये भी ये एक खतरा है। 
 महिला मंडल प्रधान बतलाहु वीना देवी का कहना है कि जब तक यहाँ से ठेका नहीं हटाया जाता हमारा धरना ज़ारी रहेगा। हम अपने बच्चों का भविष्य अंधकारमय नहीं होने दे सकते चाहे इसके लिए हमें कोई भी क़ुर्बानी क्यों न देनी पड़े ।

Post a Comment

0 Comments