Advertisement

ads header

हमीरपुर : पंचायत उपचुनाव के लिए दूसरे दिन भरे गए 11 नामांकन पत्र



हमीरपुर 17 अप्रैल (रिपोर्ट विजय लगवाल ): जिला में विभिन्न पंचायतीराज संस्थाओं में रिक्त पदों के लिए होने वाले उपचुनाव की नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन सोमवार को जिले भर में कुल 11 नामांकन पत्र भरे गए।
   उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) हेमराज बैरवा ने बताया कि सोमवार को पंचायत समिति बिझड़ी के वार्ड नंबर-4 करेर के लिए 3 और पंचायत समिति भोरंज के वार्ड नंबर-9 भोरंज के लिए एक प्रत्याशी ने पर्चे भरे। ग्राम पंचायत बिझड़ी में उपप्रधान के पद के लिए भी सोमवार को एक नामांकन पत्र दाखिल किया गया। इसी प्रकार ग्राम पंचायत मनवीं के वार्ड नंबर-1, ग्राम पंचायत धमरोल के वार्ड नंबर-2, ग्राम पंचायत उटपुर के वार्ड नंबर-2 और ग्राम पंचायत दाड़ी के वार्ड नंबर-4 से पंचायत सदस्य के लिए एक-एक प्रत्याशी का नामांकन पत्र प्राप्त हुआ है। जबकि, ग्राम पंचायत चमियाणा के वार्ड नंबर-1 के पंचायत सदस्य के लिए दो प्रत्याशियों ने पर्चे दाखिल किए हैं।
  हेमराज बैरवा ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन 13 अप्रैल को 7 नामांकन पत्र भरे गए थे। इस प्रकार जिले में अभी तक कुल 18 नामांकन पत्र दाखिल किए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि पंचायत उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया मंगलवार को समाप्त हो जाएगी। 19 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, जबकि 21 अप्रैल शाम 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। इसके तुरंत बाद प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित कर दिए जाएंगे।
-0-

Post a Comment

0 Comments