Advertisement

ads header

*हिन्दुस्तान के वीर बलिदानी सुखदेव, भगतसिंह व राजगुरु के बलिदान दिवस को समर्पित सरसावा कस्बे के डी.सी. जैन इण्टर कालेज में फैमिली ऑफ ब्लड डोनर ट्रस्ट द्वारा 121वे रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया*

*25 से अधिक महिलाये हीमोग्लोबिन की कमी के कारण रक्तदान से वंचित रह गयी।*

*सहारनपुर (मोहित राय जसवाल)।* रक्तदान शिविर का उद्घाटन सरसावा थानाध्यक्ष सूबे सिंह एवं राष्ट्रपति पदक से अलंकृत नागरिक मौलिक अधिकार मंच के अध्यक्ष सरदार अवतार सिंह, अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के जिला अध्यक्ष दिनेश गुप्ता, वरिष्ठ समाजसेवी नरेश चन्द जैन द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। इस रक्तदान शिविर में कुल 220 रक्तदाताओ ने रक्तदान कर बलिदानियों को अपने लहू से श्रद्धांजलि अर्पित की।
रक्तदान शिविर में बतौर अतिथि वरिष्ठ पत्रकार हरजीत सिंह रंगूला, हसनैन जैदी, अमित जैन ने रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
शिविर संयोजक उदयवीर सिंह और सलमान राव ने बताया कि यह रक्तदान शिविर देश के वीर सपूतो के बलिदान को समर्पित है। हर वर्ष यह रक्तदान शिविर आयोजित किया जाता है। शिविर में सरसावा के आस-पास के गांव से युवा साथी, महिला एवं पुरूष बढ़ चढ़कर भाग लेते है।
एफ.बी.डी. ट्रस्ट अध्यक्ष पंकज कुमार पांचाल ने बताया कि रक्तदान एक महान कार्य है। रक्तदान करने से अपने शरीर को भी स्वस्थ रखा जा सकता है। दिल से संबंधी बीमारी के साथ-साथ शरीर में अन्य पनपने वाली सम्भावित बीमारियों को रक्तदान करके दूर किया जा सकता है। रक्तदान से हम अनेक जिंदगी को बचा सकते और जरूरतमंदों की मदद कर सकते है।
ब्लड मोटीवेटर नीरू सिंह जी व विनीत रामपाल ने बताया कि संस्था पिछले आठ सालों से जरूरतमंद परिवार को किसी भी इमरजेंसी में पूरे सहारनपुर में रक्त, प्लेटलेट, प्लाज्मा उपलब्ध करवाने में हर सम्भव प्रयास करती है।

Post a Comment

0 Comments