Advertisement

ads header

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने परीक्षा के तनाव को दूर करने छात्रों को दिये टिप्स*

सतना मध्य प्रदेश रिपोर्टर दिवाकर। *

*सभी हायर सेकण्डरी, हाई स्कूलों में देखा गया परीक्षा पे चर्चा 2023 कार्यक्रम*
    सतना 27 जनवरी 2023/प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देशभर से तालकटोरा स्टेडियम दिल्ली पहुंचे विद्यार्थियों से परीक्षा पे चर्चा कर उन्हें परीक्षा के तनाव से दूर करने के टिप्स दिए। प्रधानमंत्री ने तालकटोरा में उपस्थित छात्र और वीडियो कांफ्रेंसिंग से देश के विभिन्न प्रांतों के छात्रों द्वारा पूछे गए जिज्ञासु प्रश्नों एवं कठिनाइयों का बड़ी ही सरलता और सारगर्भिता के साथ व्यवहारिक चर्चा कर तनाव से बचने के मंत्र दिए।
 प्रधानमंत्री श्री मोदी का विद्यार्थियों से संवाद परीक्षा पे चर्चा 2023 दो घंटे के कार्यक्रम का शुक्रवार को प्रातः 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक सीधा प्रसारण जिले के सभी हाई स्कूल, हायर सेकेंडरी विद्यालयों में छात्र-छात्राओं द्वारा देखा गया।
    सतना शहर के शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व्यंकट क्रमांक-1 में आयोजित परीक्षा पे चर्चा 2023 के कार्यक्रम में सांसद सतना गणेश सिंह, कलेक्टर अनुराग वर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी नीरव दीक्षित, प्राचार्य सुशील श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में विद्यालयीन छात्र-छात्राएं शामिल हुए। 
इस मौके पर सांसद श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का प्रेरणादायी उद्बोधन परीक्षा पे चर्चा हमारे छात्रों को आकर्षित करता है और उनमें साहस, आत्मविश्वास का संचार करता है। सांसद श्री सिंह ने कहा कि परिवार, समाज और देश तभी आगे बढ़ता है, जब उसकी बुनियाद मजबूत हो, बुनियाद युवा वर्ग सही दिशा में जाए।
 सांसद ने छात्रों से कहा कि आप सब भारत के भविष्य हैं, चिंता मुक्त रहें, तनाव रहित रहें, तभी तीव्र गति से आगे बढ़ सकेंगे। परीक्षा आपके कैरियर के लिए कसौटी का अवसर है। यह परीक्षा जीवन की परीक्षा नहीं है। सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी का उद्बोधन प्रेरणादायी रहा है। परीक्षा की तैयारी के समय एग्जाम वारियर्स की किताब पढ़ें। इस किताब में 25 मंत्रों को सरल भाषा में समझाया गया है।

Post a Comment

0 Comments