Advertisement

ads header

*रैगांव विधायक के मुख्यअतिथ में मनाई गई कपूरी ठाकुर जी की जयंती*

सतना मध्य प्रदेश रिपोर्टर दिवाकर।

सतना:-अति पिछड़ा वर्ग अजा.अजजा. महासंघ के द्वारा आयोजित *कपुरी ठाकुर जी* की 99 वीं जयंती आज मधुवन गार्डन सतना में बडे ही धूमधाम से मनाई गई।
 कार्यक्रम में *रैगाँव विधायक कल्पना वर्मा* मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुई। इस मौके पर ए . के. एस. यूनिवर्सिटी के संचालक अजय सोनी , कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के जिला अध्यक्ष बीएल यादव निराला जी जैसे बुद्धिजीवीओं ने अपने अपने उद्बोधन में कर्पूरी ठाकुर जी के जीवन पर प्रकाश डाला।
 तत्पश्चात रैगांव विधानसभा क्षेत्र की लोकप्रिय विधायक कल्पना वर्मा ने शांतिदूत जननायक कर्पूरी ठाकुर जी के जीवन पर विस्तार से बात रखी श्रीमती वर्मा ने बताया कि कर्पूरी ठाकुर बिहार के दो बार सीएम रहे। आश्चर्य यह कि इसके बावजूद वह अपने लिए एक अदद मकान नहीं बनवा सके।
 आज के राजनीतिज्ञों के ऐशो-आराम और धन-संपदा को देख कर किसी को भी अचरज हो सकता है कि कोई सीएम ऐसा भी हो सकता है क्या ? अचरज इसलिए भी कि आज जहां पंचायत का अदना सा एक प्रधान चुनाव जीतने के पांच साल बाद लाखों का मालिक हो जाता है। विधायक-सांसद और मंत्री की बात कौन कहे। कर्पूरी ठाकुर की सादगी, ईमानदारी और मुफलिसी के ऐसे कई किस्से मशहूर हैं।
कार्यक्रम मुख्य रूप से अजय सोनी, विधायक कल्पना वर्मा, राष्ट्रपति से सम्मानित समाजसेवी बाबूलाल दहिया, सुनील चौधरी, उपेंद्र सेन, ए.के जायसवाल, प्रवीण सेन, आरसी विश्वकर्मा, लवकेश लोधी, किरण सेन, विष्णु लोधी, जगदीश सेन, संतोष प्रजापति, सोनू पाल आदिउपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments